- Adnow ke Ads ko apne Website par kaise lagate hai - Inhelpu- My Choice

Get Coupon Code For Recharge

15 Mar 2018

Adnow ke Ads ko apne Website par kaise lagate hai

Adnow ke Ads ko apne Website par kaise lagate hai -Inhelpu


Hello Friends, 
                        मैंने पिछले Post मे  Adnow kya Hai aur Isse Paise kaise kamate hai     और    Adnow Mai Apne Website Ko Kaise Add Karte Hai    इसके बारे में सारी जानकारी आपलोगों के साथ Share कर चूका हूँ. और इस  Post में Adnow के Ads को Website पर कैसे set करते है. इस बारे में बताऊंगा। इस Post में, मैं Adnow के Ads को Sidebar और Post के बीच मे Set करके दिखाऊंगा.... 

Set Ads In Website:- 

Adnow के Ads को अपने Website में Set करने के लिए सबसे पहले आप Adnow.com के Website पर जाएं ओर Email Id और Password के जरिये Adnow के Account में Login करें।अब निचे बताये गए Step को  Follow करें.  



जब आप Adnow पर Login करेंगे तो आप उसके Hompage पर आ जाएंगे। अब आपको Widgets पर Click करना है. फिर उसके बाद Add a Widget पर Click करना है. 

उसके बाद आपको Widget Type और Site Name Choose कर लेना है उसके बाद आपको Add a Widget पर Click कर देना है. 
Add a widget पर Click करने के बाद आप एक  New Page पर चले आएंगे. जिसमें आपको सबसे पहले Widget settings पर Click करना है और इसमें आपको कुछ Work करना है.

Step-1:-  
  1. सबसे पहले Widget name वाले Box में कोई नाम Enter करें. 
  2. यदि आप Show ads with erotic images के Box में Click करते है तो आपके Website पर Dirty(गन्दे) Image Show होंगे इसलिए उसमे tick ना करें. 
  3. इसमें Tick कर दें. 
  4. Show animated ads पर भी Click कर दें. 
  5. इसमें Click ना करें. 
Number of creative elements in the widget से आप Choose कर सकते है कि आपको अपने Website पर कितना Rows और Column दिखाने है. अन्य Option पर Work करना जरुरी नहीं है. इसलिए अब Save पर Click कर दें. Save पर Click करने के बाद सामने के HTML code पर Click करे. अब आपको दो-दो HTML code दिखाई दे रहा है. जिसे मैंने Image मे Code 1 और Code 2 के नाम से Denote किया है. इन दोनों Code को आपको Copy कर लेना है. क्यूकि दोनों Code आपको अपने Website पर Paste करना  है. 

   दोस्तों Adnow के Image को आप अपने Website पर दो तरीके से लगा सकते हैं. पहला तो Sidebar के जरिए और दूसरा अपने Post के बीच में, यहाँ मैंने दोनों तरीके से Ads को website पर लगाने के बारे में बताया है.   


1. Sidebar में Ads लगाने के लिए:- 




HTML Code को Copy करने के बाद आप अपने Blogger पर Login करें। फिर layout(लेआउट)  पर Click करें.  उसके बाद Add a Gadget (गैजेट जोड़े) पर Click करें. इसके बाद एक New Windows open होगी जिसे मैंने ऊपर के Image में Image-2 के नाम से Denote किया है. इसमें आपको HTML/JavaScript पर click करना है. 

अब आपके सामने जो Box open होगा उसमे Adnow के दोनों HTML code को paste कर दें. पहले Adnow के ऊपर वाले Code (code-1) को Paste करना है. फिर नीचे वाले Code (code-2) को Paste करना है. अब Save (सहेजें) पर Click कर देना है. अब आपके Website पर Adnow का Ads show होने लगेगा.  

2. अपने Post के बीच Ads लगाने के लिए:-


सबसे पहले अपने Blogger पर login करे. अब Post( संदेश) पर Click करें। अब जिस पोस्ट में आपको Ads लगाना है उस उस Post में Edit (सम्पादित करें)  पर Click करें। अब HTML पर Click करें। इसमें जहाँ भी आप चाहते है. Adnow के Copy किये गए Code को Paste कर दें. इसमें भी adnow के ऊपर वाले Code को ऊपर में और नीचे वाले Code (Code-2) को नीचे में Paste कर देना है. code को Paste करने के बाद Update (अपडेट करे) पर Click कर दें. अब Ads आपके Post के बीच में भी Show होने लगेगा। आपको बता दूँ कि यदि Ads को आप अपने Post के बीच मेंलगाते है तो वो सिर्फ उसी Post में दिखेगा जिस Post में आपने Ads को  लगाया है.    

Thanks For Visit:- Inhelpu



No comments:

Post a Comment

Comments system

[blogger][facebook]

Disqus Shortname

designcart
Powered by Blogger.